साप्ताहिक राशिफल 15 से 22 फरवरी वर्ष -2020 ई0 

saaptahik rashifal
saaptahik-rashifal

मेष राशि

मेष राशि के जातक के लिए इस सप्ताह में अत्यधिक भागदौड़ और परिश्रम करने पर ही आय के साधन बनेंगे। किसी मंगल कार्य पर भी धन का खर्च होगा। यद्यपि  मान सम्मान में वृद्धि होगी और कुछ रुके हुए कार्यों में परेशानी  के रहते हुए भी प्रगति होगी परंतु जल्दबाजी में करे हुए कार्य हानिकारक सिद्ध होंगे । क्रोध एवं उत्तेजना से बचें। कुंडली के बारहवे भाव में शुक्र होने से स्वास्थ्य सम्बन्धी  परेशानी एवं गुप्त चिन्ता  रहेगी।
उपाय- 21 फरवरी को श्री महाशिवरात्रि का व्रत विधिपूर्वक करना शुभ होगा।

वृष राशि-

वृष राशि के जातक की कुंडली के राशिस्वामी शुक्र  उच्च स्थिति  में होने से भाग्य के सहारे  ही धनलाभ होगा एवं गत किये गए प्रयासों में सफलता मिलेगी। भूमि -वाहनादि सुखों में वृद्धि एवं क्रय-विक्रय के कार्यों से लाभ होगा। आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी। परन्तु सरकारी क्षेत्रों में परेशानी, मन अशांत एवं  उदासीन रहेगा । गुस्सा ज्यादा आएगा।
उपाय -प्रतिदिन गौओं  को हरा चारा  व गुड़ खिलाना शुभ होगा।

मिथुन राशि-

मिथुन राशि के जातक की कुंडली के  भाग्यस्थान पर सूर्य-बुध का संचार होने से धन लाभ साधारण होगा । परिस्थितियों  में सुधार होगा। किसी नई योजना के सम्बंध में विचार विमर्श होगा। परंतु मंगल की दृष्टि  एवं 17 तारीख से बुध वक्री होने से बनते कामों में विघ्न और विलम्ब होगा । किसी विशेष से धोखा एवं परिवार में कुछ मतभेद भी रहेंगे । भूमि -वाहन  आदि का क्रय -विक्रय भी होगा। स्वास्थ्य भी कुछ ढीला रहेगा।
उपाय -प्रतिदिन गाय को मीठी रोटी खिलाना शुभ होगा| 

कर्क राशि –

कर्क राशि के जातक के जीवन में विघ्नों और बाधाओं के बावजूद धन प्राप्ति के साधनों में बढोत्तरी होगी, परन्तु अत्यधिक खर्च से परेशानी भी होगी। नए मित्रों का सहयोग भी प्राप्त होगा। व्यवसायिक योजनाओं को कार्य रूप देने में विघ्न उत्पन्न हो सकते हैं। विद्यार्थियों का ज्यादा समय मित्रों और सम्बन्धियों में व्यतीत होगा। जरूरी कार्यों में बड़े बुजुर्गों का परामर्श लेना लाभकारी रहेगा, अन्यथा नुकसान भी हो सकता है। अपनी सेहत का खास ध्यान रखें।
उपाय – शिव चालीसा का पाठ करने से लाभ होगा ।

सिंह राशि –

सिंह राशि के जातक पर राशि स्वामी सूर्य -बुध की संयुक्त दृष्टि होने से किसी प्रतिष्ठित मित्र के सहयोग से बिगड़ा काम बनेगा। कार्य-व्यवसाय में परिश्रम के पश्चात ही लाभ की सम्भावनाएं बढ़ेगी। धर्म -कर्म  में ध्यान रहेगा परन्तु सन्तान सम्बन्धी चिन्ता, स्वास्थ्य परेशानी, गुप्त चिन्ता एवं चोट आदि का भय बना रहेगा ,सावधानी बरतें। सप्ताहांत में क्रोध व उत्तेजना से कोई बना हुआ कार्य बिगड़ सकता है ।
उपाय – श्री महाशिवरात्रि का विधिपूर्वक व्रत करने व शिव स्तोत्र का पाठ करने से लाभ होगा ।

कन्या राशि –

कन्या राशि के जातक की कुंडली के राशि स्वामी बुध -सूर्य युक्त छठे भाव में संचार करने से स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानी, आय से खर्च अधिक एवं बनते कामों में विघ्न उत्पन्न होगें। 17 तारीख से बुध वक्री अवस्था में होने से व्यवसाय के क्षेत्र में अनेक उतार -चढ़ाव, परिवर्तन एवं संघर्ष का सामना करना पड़ेगा। परन्तु निर्वाह योग्य आय के साधन बनते रहेंगे। सन्तान सम्बन्धी चिन्ता भी रहेगी। शत्रु भय एवं आर्थिक उलझनों के कारण मन अशान्त रहेगा ।
उपाय – प्रतिदिन श्री विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करके गौओं को हरा चारा खिलाने से शुभ होगा।

तुला राशि –

तुला राशि के जातक की कुंडली के पंचम भाव में सूर्य -बुध एवं शुक्र छठे स्थान पर होने से मिश्रित प्रभाव होगा । आय की अपेक्षा व्यय अधिक होगा। सन्तान सम्बन्धी किसी विशेष कार्य में व्यस्त रहेंगे परन्तु कार्य सिद्धि के लिए इन्तजार करना पड़ेगा । सप्ताह के अंत में हालात में कुछ परिवर्तन होंगे । व्यर्थ की भागदौड़, मानसिक तनाव, स्वास्थ्य ढीला एवं धन का अपव्यय भी होगा।
उपाय – शुक्रवार का व्रत करना शुभ होगा।

वृश्चिक राशि-

वृश्चिक राशि वाले जातक की कुंडली के चतुर्थ भाव में सूर्य-बुध एवं द्वितीय भाव में मंगल -गुरु-केतु युक्त होने से मिश्रित प्रभाव होगा। व्यवसायिक क्षेत्रों में दौड़-भाग अधिक रहेगी, आराम कम रहेगा एवं संघर्ष अधिक रहेगा। सरकारी क्षेत्रों में परेशानी का सामना करना पड़ेगा। सन्तान के कार्यों पर खर्च अधिक होगा। मन अशान्त रहेगा ।
उपाय-श्री महाशिवरात्रि का व्रत एवं शिव-स्तोत्रों का पाठ करें। लाभ होगा ।

धनु राशि-

धनु राशि वाले जातक को शनि की साढ़ेसाती के कारण शारीरिक कष्ट एवं मानसिक तनाव बना रहेगा। घरेलू उलझनें एवं व्यर्थ के विवादों से परेशानी होगी। अत्यधिक भागदौड़ के उपरान्त आय के साधन बनते रहेंगे। क्रोध से बचकर रहें। शत्रु भी हावी रहेगें। स्वास्थ्य के लिये खाने-पीने का विशेष ध्यान रखें।
उपाय- श्री महाशिवरात्रि का व्रत करना शुभ होगा एवं शिव स्तोत्रों का पाठ करें

मकर राशि-

मकर राशि के जातक की कुंडली के द्वादश भाव में मंगल-गुरू-केतु का संचार होने से मिला-जुला प्रभाव रहेगा। किन्तु कार्यक्षेत्र में विशेष उतार-चढ़ाव एवं संघर्ष का सामना करना पड़ेगा। भूमि-वाहन सम्बन्धी परेशानी एवं खर्च अधिक रहेगा। सप्तम भाव पर मंगल की नीच दृष्टि होने से दाम्पत्य जीवन में तनाव  एवं परेशानी का सामना करना पड़ेगा। स्वास्थ्य भी ढीला रहेगा । वाहन देख-भाल के चलाएं।
उपाय-श्री महाशिवरात्रि व्रत रखना शुभ रहेगा।

कुम्भ राशि-

कुम्भ राशि के जातक की राशि पर सूर्य-बुध का संचार एवं राशिस्वामी शनि द्वादश भाव में होने के कारण मिश्रित प्रभाव होगा। आर्थिक क्षेत्र में उलझन रहेगी लेकिन आय के साधन बने रहेंगे। सोची हुई योजना मे विघ्न-बाधाएं रहेंगी। सप्ताह के शुरू में प्रत्येक कार्य में उतार-चढ़ाव एवं संघर्ष की स्थिति बनी रहेगी। लेन-देन मे सावधानी बरतें। व्यर्थ की भागदौड़ बनी रहेगी |
उपाय- शिव भगवान की आराधना करें एवं गाय को हरा चारा खिलाना शुभ होगा।

मीन राशि-

मीन राशि के जातक पर शनि की दृष्टि एवं सूर्य-बुध द्वादश भाव में होने से आराम कम एवं व्यर्थ की भाग-दौड़ अधिक रहेगी। साझेदारी के कार्यों में हानि एवं परिवार में वाद-विवाद रहेगा। खर्च अधिक होगा। सप्ताह के शुरु में निर्वाह योग्य आय के साधन बनते रहेंगे। स्वास्थ्य का ध्यान रखें।
उपाय- प्रतिदिन गाय को मीठी रोटी खिलाने से शुभ होगा।
धन्यवाद ।

Post a Comment

और नया पुराने